Apple ने इजराइली स्पाइवेयर निर्माता NSO ग्रुप पर ठोंका मुकदमा, वजह जान रह जाएंगे हैरान?

Rahul Singh Author:

Apple ने इजराइली स्पाइवेयर निर्माता NSO ग्रुप के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, Apple का आरोप है कि इजरायल की साइबर फर्म एनएसओ ग्रुप और उसकी मूल कंपनी ओएसवाई टेक्नोलॉजीज अपने पेगासस स्पाइवेयर के जरिये अमेरिकी ऐप्पल उपयोगकर्ताओं की निगरानी कर रही है. यूजर्स को निशाना बना रही है.

IPhone निर्माता ने कहा कि वह NSO समूह को किसी भी Apple सॉफ़्टवेयर, सेवाओं या उपकरणों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग कर रहा है ताकि आगे दुरुपयोग को रोका जा सके। ऐप्पल ने अपनी शिकायात में कहा कि एनएसओ ग्रुप के स्पाइवेयर पेगासस से ऐप्पल ग्राहकों को निशाना बनाया गया है. ऐप्पल ने कहा कि एनएसओ ग्रुप के स्पाइवेयर पेगासस का इस्तेमाल दुनिया भर में ऐप्पल ग्राहकों की एक छोटी संख्या पर हमला करने के लिए किया गया था. एप्पल ने कैलिफ़ोर्निया के उत्तरी जिले में स्थित यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में NSO ग्रुप के खिलाफ मुकदमा दायर किया है.

हालांकि, एनएसओ ग्रुप कई बार गलत काम करने से इनकार कर चुका है और कह चुका है कि उसके उत्पादों का इस्तेमाल सरकारों द्वारा आतंकवाद और अपराध को रोकने के लिए किया जाता है. फिलहाल, समूह ने ऐप्पल द्वारा दायर वाद पर अभी कोई बयान नहीं आया है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: