BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बने 'ICC क्रिकेट समिति' के अध्यक्ष

Rahul Singh Author:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) क्रिकेट समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, ICC ने बुधवार को घोषणा की। आईसीसी ने अपने बयान में कहा, "बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है, आपको बता दें कि इससे पहले (ICC) क्रिकेट समिति के अध्यक्ष अनिल कुंबले थे, तीन साल के कार्यकाल के बाद उन्होंने इस पद को छोड़ दिया।

उल्लेखनीय है कि सौरव गांगुली को भारत के अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक और अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में श्रेय दिया जाता है। वह 2015 और 2019 के बीच बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे और अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला।

ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कुंबले को उनके नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया इसके साथ ही बार्कले ने कहा, "आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है।" "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और बाद में एक प्रशासक के रूप में उनका अनुभव हमें आगे बढ़ने के लिए हमारे क्रिकेट निर्णयों को आकार देने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा, मैं पिछले नौ वर्षों में अपने उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए अनिल कुंबले को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसमें अंतरराष्ट्रीय खेल में सुधार करना शामिल है। डीआरएस का नियमित और लगातार इस्तेमाल और संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन से निपटने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया।”

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Sports

Post A Comment:

0 comments: