गाँधी जयंती पर ‘नाथूराम गोडसे जिंदाबाद’ ट्रेंड होनें पर भड़के वरुण गांधी, बोले- देश को शर्मसार कर रहे हैं

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152 वीं जयन्ती हैं, एक तरफ जहाँ लोग गांधी जी को नमन कर रहे हैं तो वहीँ दूसरी ओर ट्विटर पर नाथूराम गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड हो रहा है, नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करने वालों पर शनिवार को निशाना साधते हुए वरुण गांधी ने कहा कि वे गैर-जिम्मेदाराना तरीके से देश को शर्मसार कर रहे हैं और उनका नाम लेकर उन्हें सार्वजनिक तरीके से शर्मिंदा किया जाना चाहिये।

वरुण गांधी ने कहा, ‘‘भारत हमेशा एक आध्यात्मिक महाशक्ति रहा है, लेकिन वह महात्मा हैं जिन्होंने हमारे देश के आध्यात्मिकता आधार को जोड़ा और हमें एक नैतिक अधिकार दिया जो आज भी हमारी सबसे बड़ी ताकत है। ‘गोडसे जिंदाबाद’ ट्वीट करने वाले देश को गैर-जिम्मेदार तरीके से शर्मसार कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि हाशिये पर रहने वाले इस ‘‘पागलपन’’ को मुख्यधारा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘महात्मा गांधी और उनके आदर्शों के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का जो सम्मान है उसे नहीं भूलना चाहिए। जो लोग ‘गोडसे जिंदाबाद’ ट्वीट कर रहे हैं उनका नाम लिया जाना चाहिए और उन्हें सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा किया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके लिए गोडसे को फांसी की सजा दी गई।