विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, जानें कौन होगा गुजरात का अगला मुख्यमंत्री

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज इस्तीफा दे दिया, रुपाणी के इस्तीफे के बाद अब नए मुख्यमंत्रियों के नामों पर चर्चा शुरू हो चुकी है, विजय रूपाणी ने आज राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और गुजरात के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। रूपाणी के साथ, राज्य भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मनसुख मंडाविया, और राज्य कैबिनेट के सहयोगी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, भूपेंद्रसिंह चुडासमा और प्रदीप सिंह जडेजा ने भी राज्यपाल से मुलाकात की.

65 वर्षीय रूपानी ने दिसंबर 2017 में दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उन्होंने कहा,”मुझे पांच साल तक राज्य की सेवा करने की अनुमति दी गई थी। मैंने राज्य के विकास में योगदान दिया है। आगे जो कुछ भी होगा मैं करूंगा। “रूपाणी ने कहा- मैं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरे जैसे एक आम कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य के लोगों की सेवा करने का अवसर दिया।

विजय रूपाणी ने कहा कि भाजपा विचारधारा से चलने वाली पार्टी है और वहां कार्यकर्ताओं की भूमिकाएं बदलती रहती हैं. “भाजपा में, एक परंपरा रही है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां समय-समय पर बदलती रहती हैं। पार्टी मुझे भविष्य में जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसके लिए तैयार रहूंगा।

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन सीएम की कुर्सी के प्रबल दावेदार मानसुख मंडाविया मानें जा रहे हैं, सूत्रों के अनुसार, मनसुख मंडाविया गुजरात के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं.