पीएम मोदी को मिलना चाहिए सदी का महानायक का ख़िताब: उदित राज

कांग्रेस प्रवक्ता उदित राज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए संसद भवन के निर्माण स्थल का दौरा करने को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदी का महानायक का खिताब मिलना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी कल ही अमेरिका के तीन दिवसीय यात्रा से वापस लौटे थे और कल ही देर रात बिना किसी सूचना के सेंट्रल विस्टा का निरीक्षण करने पहुँच गए.

प्रधानमंत्री की तस्वीरों को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने ट्वीट में लिखा, इन महाशय को पहचानते होंगे, देश के पीएम हैं, मुख्य कार्य झूठा भाषण, कैमरा प्रेम, फ़ोटो खिचवाना और नेहरू जी को हर गलती के लिए ज़िम्मेदार ठहराना। पीएम का कार्य नही कर पा रहे हैं, हो सकता है सेंट्रल विस्टा में रेत, ईंट & चिनाई करने लगें। सदी का महानायक का ख़िताब इन्हें देना चाहिए।

निर्माण हेलमेट पहने पीएम बिना किसी पूर्व सूचना और सुरक्षा विवरण के पहुंचे। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा बिताया और निर्माण की स्थिति का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया। मीडिया में आई तस्वीरों में मोदी को 971 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली परियोजना के स्थल पर अधिकारियों से बात करते हुए देखा गया.

10 दिसंबर, 2020 को, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में नए संसद भवन की आधारशिला रखी, जिसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, कैबिनेट मंत्रियों और विभिन्न देशों के राजदूतों ने भाग लिया। नया भवन, जिसका क्षेत्रफल 64,500 वर्ग मीटर होगा, के 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है। दिसंबर 2022 का सत्र नई छत के नीचे, योजना के अनुसार आयोजित किया जाएगा।