गांधी जी के साथ हमेशा 3-4 महिलाएं रहती थी, कभी मोहन भागवत के साथ किसी महिला को देखा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस समिति को समर्पित एक नए लोगो का अनावरण किया। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र के खिलाफ विचारधाराओं में अंतर सहित कई विषयों को लेकर अपनी बात रखी, भाजपा के सिद्धांतों पर सवाल उठाया।

आरएसएस की विचारधाराओं पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “जिस आदमी ने हिंदू धर्म को समझा और उसे अमल में लाया, वह महात्मा गांधी है। अगर महात्मा गांधी हिंदू धर्म को समझते थे, तो आरएसएस की विचारधारा ने उनके सीने में 3 गोलियां क्यों चलाईं? महात्मा गांधी इसका उदाहरण हैं। उन्होंने अहिंसा को सबसे उचित रूप से समझा, और अहिंसा हिंदू धर्म की नींव है.

राहुल गांधी ने कहा, मैं अन्य विचारधाराओं के साथ समझौता कर सकता हूं, लेकिन मैं आरएसएस और भाजपा की विचारधारा से कभी समझौता नहीं कर सकता।” इसके बाद राहुल गांधी ने अपने संबोधन में दावा किया कि भाजपा वाले जहां भी जाते हैं, एक जगह, यहाँ वे लक्ष्मी को मारते हैं, वहाँ वे दुर्गा को मारते हैं।”

https://fb.watch/81Rj4_G2Fq/

राहुल गांधी ने बीजेपी को ‘नकली हिंदू’ बताते हुए कहा. “वे किस तरह के हिंदू हैं? वे हिंदुओं का उपयोग करते हैं, वे धर्म का व्यापार करते हैं लेकिन वे हिंदू नहीं हैं।” इसके अतिरिक्त, उन्होंने टिप्पणी की, “जब आप (महात्मा) गांधी की तस्वीर देखते हैं, तो आप उनके चारों ओर 2-3 महिलाएं देखेंगे। क्या आपने मोहन भागवत की किसी महिला के साथ तस्वीर देखी है?”