मुख़्तार अंसारी को पंजाब में VIP सुविधा देने वाले सुखजिंदर रंधावा को मिला ईनाम, बन सकते हैं मुख्यमंत्री

कैप्टन अमरिंदर सिंह के शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, अब सभी की निगाहें कांग्रेस आलाकमान पर टिकी हैं क्योंकि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस आलकमान ही बनाएगी। मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक़, सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे, माना जा रहा है कि मुख़्तार अंसारी को पंजाब जेल में VIP सुविधा देने का ईनाम मिला है सुखजिंदर को.

सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के माझा क्षेत्र के गुरदासपुर जिले के निवासी, वह तीन बार विधायक हैं – उन्होंने 2002, 2007 और 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था। रंधावा कांग्रेसी खानदान से से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता, संतोख सिंह, दो बार राज्य कांग्रेस प्रमुख और माझा क्षेत्र में एक प्रसिद्ध नेता थे।

आपको बता दें कि कई सालों तक पंजाब जेल में बंद रहे मुख़्तार अंसारी को वीआईपी सुविधा मिल रही थी, पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ही थे, सुखजिंदर सिंह इसी महीनें मार्च में गुपचुप तरीके से लखनऊ आए और उन्होंने मुख़्तार अंसारी के परिजनों से मुलाक़ात की थी.

पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा लखनऊ आए। एयरपोर्ट पर पहुंचे और उन्हें एक टीम रिसीव करने पहुंची। जो मुख्तारी अंसारी गैंग की बताई जा रही थी, आरोप है कि सुखजिंदर की गाड़ी चला रहा शख्स अब्बास नाम का था जो मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है।