कश्मीर मसले पर विधवा विलाप करने वाले इमरान खान को संयुक्त राष्ट्र में स्नेहा दुबे ने जमकर लताड़ा

कश्मीर मामलें पर विधवा विलाप करने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को युवा भारतीय डिप्लोमैट स्नेहा दुबे ने जमकर लताड़ा है, संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में, भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की टिप्पणी का करारा जवाब दिया। स्नेहा दुबे ने कहा, अपने यहां की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान सार्वजनिक मंच से भारत के खिलाफ लगातार दुष्प्रचार फैला रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कश्मीर का राग अलापा था. इमरान खान ने आरोप लगाया था कि भारत ने कश्मीर में एकतरफा कदम उठाकर उसपर जबरिया कब्जा किया है.

इमरान खान को जवाब देते हुए भारत की यंग अफसर ने कहा, यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेता ने यूएन के मंच का गलत इस्तेमाल करते हुए भारत के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं. पाकिस्तान के गंभीर हालात से ध्यान भटकाने के लिए जहां, आतंकियों को आसानी से एंट्री मिल जाती है, ये भारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं.

भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान इस उम्मीद में अपने बैकयार्ड में आतंकवादियों का पोषण करता है कि वे केवल उसके पड़ोसियों को नुकसान पहुंचाएंगे। हमारा क्षेत्र, वास्तव में, पूरी दुनिया को उनकी नीतियों के कारण नुकसान उठाना पड़ा है।

स्नेहा दुबे ने कहा, ‘मैं यहां दोहराती हूं कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के पूरे केंद्रशासित प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और रहेंगे। इसमें वे क्षेत्र शामिल हैं जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं. हम आह्वान करते हैं पाकिस्तान अपने अवैध कब्जे वाले सभी इलाकों को तुरंत खाली कर दे।