न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जड़ा करारा तमाचा तो बौखला उठा शोएब अख्तर, PCB को गरियाने लगा: वीडियो

सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया है, न्यूजीलैंड के इस फैसले से पाकिस्तान की फिर से बेइज्जती होनी शुरू गयी है. लोगों का कहना है कि आतंकवाद और क्रिकेट साथ-साथ नहीं चलता, न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तानी सरजमीं पर क्रिकेट खेलनें से इनकार किये जानें के बाद पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब अख्तर भड़क गए हैं और पीसीबी को ही गाली देने लगे हैं.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एकतरफा सीरीज रद्द करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को दुनिया के सामने शर्मसार कर दिया गया है। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारीयों को गाली देते हुए अख्तर ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जो सा$ले बैठे हुए हैं, इनको बात करना नहीं आता, हर वक्त हाँथ बांधकर चाटुकारी में लगे रहते हैं.

शोएब अख्तर ने गुस्से में कहा, “मैं मानता हूं कि आईएसआई दुनिया की नंबर एक खुफिया एजेंसी है।” “आप [न्यूजीलैंड के अधिकारी] सुरक्षा मंजूरी लेने के बाद यहां पहुंचे। आपको पाकिस्तान को इस तरह शर्मिंदा करने और वहां से जाने का कोई अधिकार नहीं है।”

शोएब ने कहा कि कुछ दिन पहले बोर्ड की कमान संभालने वाले पीसीबी प्रमुख रमीज राजा के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘आपको समझना होगा कि पाकिस्तान की छवि खराब हुई है। मुझे फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट की चिंता नहीं है, मुझे देश की छवि की परवाह है।’

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 श्रृंखला खेलनें का निमंत्रण दिया था, आज वनडे सीरीज का पहला मैच होना था, हालाँकि सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया है, न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि दौरे को रद्द करने के लिए यही एकमात्र विकल्प था.

न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ( न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ) ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लाहौर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले शुक्रवार शाम (न्यूजीलैंड के समय) रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला खेलना था।