वाशिंगटन डीसी में पीएम मोदी ने क्वालकॉम के सीईओ के साथ की बैठक, इस मुद्दे पर हुई बातचीत?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं, होटल विलार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल, वाशिंगटन डीसी में पीएम मोदी ने क्वालकॉम के सीईओ और अध्यक्ष क्रिस्टियानो आर के साथ बैठक की, इसके अलावा पीएम मोदी ने चार अन्य कम्पनियों के सीईओ से भी बैठक की. पीएम मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ भी द्विपक्षीय चर्चा करेंगे।

क्वालकॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टियानो अमोन ने वाशिंगटन डीसी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के दौरान 5 जी और अन्य ‘डिजिटल इंडिया’ प्रयासों जैसे क्षेत्रों में भारत के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की। पीएम मोदी ने एडोब के चेयरमैन शांतनु नारायण के साथ भी बैठक की.

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शांतनु नारायण चेयरमैन, एडोब के साथ युवाओं को स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने और अनुसंधान को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने भारतीय युवाओं द्वारा संचालित स्टार्ट-अप क्षेत्र पर भी चर्चा की.

एडोब के चेयरमैन ने कहा, भारत में विस्तार कैसे किया जाए, इस बारे में उनके(प्रधानमंत्री मोदी) दृष्टिकोण के बारे में जानकर हमेशा बहुत खुशी होती है। जिन प्रमुख विषयों पर हमने बात की उनमें इनोवेशन में निरंतर निवेश एक था। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी आगे बढ़ाने का तरीका है.