अलीगढ़: PM मोदी ने किया ‘राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी’ का शिलान्यास, योगी भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौज़ूद रहीं। स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी थी लेकिन AMU में उनका कोई नामोनिशान नहीं है, अब मोदी-योगी सरकार ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक नए विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर उन्हें उचित सम्मान दिया है.

पीएम मोदी ने कहा, मैं आज इस धरती के महान सपूत, स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं। आज कल्याण सिंह जी हमारे साथ होते तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस सेक्टर में बन रही अलीगढ़ की नई पहचान को देखकर बहुत खुश होते।

सीएम योगी ने कहा, आज राधा अष्टमी भी है और ब्रज क्षेत्र के लिए आज के दिन का बड़ा महत्व है। ये हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री आज इस अलीगढ़ की पावन भूमि पर अपना मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्रदान करने के लिए और यहां की बहुप्रतीक्षित मांगों को पूरा करने के लिए स्वयं हमारे बीच उपस्थित हैं.

सीएम योगी ने कहा, फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री ने उ.प्र. के पहले इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन स्वयं आकर किया था, आज उसका परिणाम है कि उ.प्र. में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हुआ और उ.प्र. के 1 करोड़ 61 लाख नौजवानों को अपने ही गांव में, अपने ही जनपद में रोज़गार और नौकरी मिली।