न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को धिक्कारा, पाकिस्तानी सरजमीं पर क्रिकेट खेलने से किया इनकार, पढ़ें

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को धिक्कार दिया है और वहां अपने आप को सुरक्षित न समझते हुए क्रिकेट मैच खेलने से इनकार कर दिया है, न्यूजीलैंड के ऐसा करने से पाकिस्तान की फिर से बेइज्जती होनी शुरू गयी है. जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 श्रृंखला खेलनें का निमंत्रण दिया था, आज वनडे सीरीज का पहला मैच होना था, हालाँकि सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया है, न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि दौरे को रद्द करने के लिए यही एकमात्र विकल्प था.

न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ( न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ) ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लाहौर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले शुक्रवार शाम (न्यूजीलैंड के समय) रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला खेलना था।

मैच शुरू होने से कई घंटों पहले न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए दौरा रद्द करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द किये जानें के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की थू-थू होने लगी है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की सरजमीं पर क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हुआ था, इस आतंकी हमलें से पूरा क्रिकेट जगत सदमें में आ गया था, इस हमलें में श्रीलंका क्रिकेट टीम को बहुत नुक्सान हुआ था, तबसे कोई भी देश पाकिस्तान में खेलने से डरता है, क्योंकि पाकिस्तान में आतंकी पाले जाते हैं. और ये आतंकी कब हमला कर दें कोई पता नहीं रहता। शायद इसीलिए न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया।

ब्लैककैप द्वारा दौरा रद्द किये जानें के बाद पाकिस्तान की न सिर्फ दुनियाभर में बेइज्जती होगी बल्कि भारी आर्थिक नुकसान भी होगा। अब ब्रॉडकास्टर से पैसा नहीं मिलेगा, एडर्वटाइजर से भी नहीं मिलेगा। टिकट की भी बिक्री नहीं होगी।