मुजफ्फरनगर किसान पंचायत में आये लोगों ने कहा- तीनों कानून CAA, NRC, NPR वापस कराने आये हैं: वीडियो

कल उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत सम्पन्न हुई है, इस महापंचायत में अच्छी-खासी भीड़ उमड़ी थी, इसी भीड़ में बहुत सारे लोग ऐसे भी आये थे जिन्हें ये पता ही नहीं था कि वो किस कार्यक्रम में आये हैं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो इसकी गवाही दे रहा है, दरअसल किसान महापंचायत में आये लोगों से एक रिपोर्टर ने पूछा, यहाँ क्या करने आने आये हैं तो उन्होंने कहा, हम यहाँ तीनों काले कानूनों को वापस कराने आये हैं, कानून का नाम भी बताये- CAA, NRC और NPR..

किसान महापंचायत में आये लोगों ने एक मीडियाकर्मीं से बात करते हुए कहा- इन तीनों काले कानूनों को सरकार वापस ले और किसानों के मुद्दे को स्वीकार करे. जब रिपोर्टर ने पूछा, काले कानूनों के बारें में जानते हैं आप तो तुरंत जवाब देते हुए कहा, हाँ जानता हूँ, एक एनआरसी है, एक CAA है, एक एनपीआर है और एक-दो कानून और हैं. इस महापंचायत में आये कुछ लोगों ने कहा, हम बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आये हैं..सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं..

यानि स्पष्ट है कि मुजफ्फरनगर में संपन्न हुई महापंचायत में ज्यादातर वो लोग आये थे, जिन्हें कृषि कानूनों के बारें में कुछ मालूम ही नहीं था, कुछ लोग तो CAA, NRC और NPR..वापस कराने आये थे, कुछ लोग बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का सपना संजोकर आये थे, असली किसानों की संख्या बहुत कम थी, कार्यक्रम का नाम किसान महापंचायत जरूर था, लेकिन एजेंडा कुछ और था, सच्चाई अब सामने आ रही है.