ममता बनर्जी की टीएमसी ने कर दी राहुल गाँधी की भारी बेइज्जती, गुस्से से आगबबूला हुई कांग्रेस

युं तो कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प के रूप में प्रोजेक्ट करती है, लेकिन अब राहुल गांधी को लेकर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने ऐसा बयान दे दिया है कि कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी सदमें में पड़ गए हैं, दरअसल टीएमसी के मुखपत्र जागो बांग्ला में स्पष्ट शब्दों में लिखा गया है कि राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प बनने में फेल/विफल रहे हैं, लेकिन ममता बनर्जी पीएम मोदी के खिलाफ वैकल्पिक चेहरे के रूप में उभरने में कामयाब रही हैं.

ऐसे समय में जब पूरा विपक्ष 2024 के आम चुनाव से पहले एक भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहा है, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पार्टी मुखपत्र, ‘जागो बांग्ला’ ने यह सुझाव देकर एक संभावित तूफान खड़ा कर दिया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रूप में उभरने में विफल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को वह स्थान लेना चाहिए।

हालाँकि टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने स्पष्ट किया कि पार्टी कांग्रेस को छोड़ना नहीं चाहती है, केवल यह कह रही है कि टीएमसी प्रमुख मोदी का मुकाबला करने के लिए संभावित विपक्षी चेहरा हो सकती हैं, टीएमसी के मुखपत्र से भड़की बंगाल कांग्रेस ने कहा, ऐसा कहकर यह होगा केवल बीजेपी की मदद रहे हैं, पार्टी को इसका कड़ा विरोध करना चाहिए।

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “ममता बनर्जी कहती हैं कि सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना चाहिए। वहीं दूसरी ओर बिना किसी दल से सलाह लिए वह अन्य दलों को अपमानित कर रही है। वह (टीएमसी) पार्टी के मुखपत्र में लिखकर कह रही हैं कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है…। हम इस स्टैंड का कड़ा विरोध कर रहे हैं।