महाराष्ट्र में महिलाओं पर जमकर हो रहा अत्याचार, राज्यपाल और CM ठाकरे हुए आमने-सामने!

महाराष्ट्र में लगातार महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने आ गए हैं, कोश्यारी ने साकी नाका बलात्कार-हत्या की घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा है, जिसमें महा विकास अघाड़ी सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाने का सुझाव दिया गया है। ठाकरे ने राज्यपाल को अपने जवाब में अन्य शहरों और राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की कई घटनाओं का हवाला दिया।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि वे भारत के गृह मंत्री और केंद्र सरकार को ‘महिला सुरक्षा और सुरक्षा’ के मुद्दे पर संसद के 4 दिवसीय विशेष सत्र को बताने के लिए एक पत्र लिखें क्योंकि यह मुद्दा ‘राष्ट्रीय मुद्दा’ है। किसी विशेष राज्य तक सीमित नहीं है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में महाराष्ट्र में रेप की कई घटनाएं सामने आई, साकी नाका में एक दरिंदे ने महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे का रॉड घुसा दिया था, दो दिन बाद महिला की अस्पताल में मौत हो गई, उसके बाद भी कई रेप के मामलें महाराष्ट्र में सामने आये.