अगर भारत न घोषित हुआ हिन्दू राष्ट्र तो ले लूंगा जल समाधि, अयोध्या के संत महंत परमहंसदास का ऐलान

paramhans das
image credit - paramhans das

हिन्दू संत महंत परमहंस दास ने मांग की है कि जल्द से जल्द भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाय, उन्होंने कहा कि ‘अगर भारत को हिन्दू राष्ट्र नहीं घोषित किया जाता है तो वह जल जल समाधि ले लेंगे। महंत ने यह बातें अयोध्या में आयोजित धर्म संसद में कही.

रविवार को महंत परमहंसदास ने अयोध्या के तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद का आयोजन किया। इसमें देश के अलग-अलग कोने के संत शामिल हुए. इस दाैरान देश में संतो की हो रही हत्या आत्महत्या जैसे संवेदनशील विषयों पर गंभीरता के साथ चर्चा हुई. साथ ही सनातन धर्म संसद में भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग उठी.

तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास ने पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि यदि 2 अक्टूबर तक भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया या हिंदू राष्ट्र को लेकर सरकार ने उनसे वार्ता नहीं की तो वह सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे, अपने प्राणों की आहुति दे देंगे। परमहंस दास ने कहा की जबतक हिंदू बहुसंख्यक है तभी तक देश का संविधान और लोकतंत्र सुरक्षित है.

स्वामी परमहंस दास ने ऐलान करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग करी कि तीर्थ स्थलों के चौरासी कोस की सीमा में मांस और मदिरा को प्रतिबंधित किया जाए. देश के पाठ्यक्रमों में मुगल आक्रांता को महान नहीं बताया जाए. देशभक्त वीर भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद सहित अन्य देशभक्त वीरों के बारे में पाठ्यक्रमों को पढ़ाया जाए.