हनुमान भक्त क्रिकेटर बना दक्षिण अफ्रीका का कप्तान, हमेशा जाते हैं मंदिर, करते हैं बजरंग बली की पूजा

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच जारी तीन दिवसीय क्रिकेट मैचों की सीरीज के बीच में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान बदल दिया है, हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं, अब केशव महराज को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की कमान मिली है, केशव महराज ( Keshav Maharaj ) दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर गेंदबाज हैं.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा को गुरुवार को श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान चोट लगी, दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य का पीछा करने के 26वें ओवर के दौरान बावुमा के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ, हालाँकि उसके बाद भी उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन समय के साथ दर्द बढ़ता गया, जिसकी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, उसके बाद डॉक्टरों ने चेकअप किया और बावुमा को आराम की सलाह दी..

उस समय बावुमा और एडेन मार्कराम ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की थी। लगातार बेचैनी के कारण 28वें ओवर के पूरा होने के बाद बावुमा अंततः 53 गेंदों में 38 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका के नए कप्तान केशव महराज ( Keshav Maharaj ) हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त हैं. केशव महराज भारतीय मूल के अफ़्रीकी क्रिकेटर हैं, केशव के पुरखे काम की तलाश में भारत छोड़ दक्षिण अफ्रीका गए थे और फिर वहीं बस गए. हालांकि, केशव आज भी हिंदू संस्कृति को संजोए हुए हैं. वो हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त हैं और वो पूजा करने बजरंग बली के मंदिर भी जाते रहते हैं.

 Keshav Maharaj
Keshav Maharaj

समय-समय पर केशव महराज ( Keshav Maharaj ) अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मंदिर की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 31 वर्षीय केशव महराज दक्षिण अफ्रीका के लिए अबतक 36 टेस्ट और 12 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं.