कांग्रेस में शामिल होने से पहले CPI दफ्तर से AC उखाड़ ले गए कन्हैया कुमार

सीपीआई नेता और देशद्रोह के आरोपी कन्हैया कुमार आज कांग्रेस में शामिल होंगे, कांग्रेस का हाथ थामने से पहले कन्हैया कुमार सीपीआई दफ्तर में लगी AC को उखाड़ ले गए, कन्हैया कुमार के साथ जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस में शामिल होंगे। सीपीआई के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडेय ने लाइव हिंदुस्तान से बात करते हुए कार्यालय से कन्हैया के एसी ले जाने की बात मानी लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वो उनका ही लगाया AC था. AC ले जाते वक्त कन्हैया कुमार ने अपनी पार्टी के प्रमुख से कहा कि उन्होंने कहीं और कमरा ले लिया है, जहां वे इस एसी को लगाएंगे।

कन्हैया कुमार मूल रूप से बिहार के बेगूसराय के निवासी हैं, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई के टिकट पर उन्होंने बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनावी किस्मत भी आजमाई थी। हालांकि उन्हें भाजपा नेता गिरिराज सिंह के मुकाबले 4 लाख के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को आज राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( जेएनयू ) में 2016 में हुई देशविरोधी नारेबाजी मामलें में कन्हैया कुमार, उमर खालिद समेत 9 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया था, इस मामलें की सुनवाई अभी भी कोर्ट में चल रही है.