कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी, राहुल गांधी दिलाएंगे कांग्रेस की सदस्यता

देशद्रोह के आरोपी कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कॉंग्रेस पार्टी में शामिल होंगे, उनके साथ गुजरात के कथित दलित नेता जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस का दामन थामेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है, बताया जा रहा है कि इन दोनों को राहुल गांधी कांग्रेस की सदस्यता दिलाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को कांग्रेस में शामिल कराने के लिए हार्दिक पटेल कांग्रेस के नेतृत्व के बीच बातचीत की मध्यस्थता कर रहे हैं. कन्हैया कुमार वर्तमान में सीपीआई के सदस्य हैं, 2019 में सीपीआई की टिकट पर बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़े थे, भाजपा नेता गिरिराज सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( जेएनयू ) में 2016 में हुई देशविरोधी नारेबाजी मामलें में कन्हैया कुमार, उमर खालिद समेत 9 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया था, इस मामलें की सुनवाई अभी भी कोर्ट में चल रही है.

लाइव मिंट के मुताबिक, कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक राष्ट्रीय आंदोलन की रणनीति बना रही है। इसके लिए प्रभावशाली युवाओं की पहचान की गई है और राहुल गांधी इन युवा नेताओं की एक टीम बना रहे हैं ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का मुकाबला किया जा सके.