व्हॉइट हॉउस में पहुँचने पर राष्ट्रपति बाइडेन ने गर्मजोशी से किया पीएम मोदी का स्वागत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं, पीएम ने आज द्विपक्षीय वार्ता के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से मुलाकात की। पीएम मोदी अब जापान, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ ऐतिहासिक क्वाड समिट में शामिल होंगे। इसके बाद क्वाड सदस्य उपाध्यक्ष कमला हैरिस से विस्तृत चर्चा के लिए मुलाकात करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। इससे पहले, पीएम ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की।

आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाईट हाउस पहुंचे तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया, तस्वीरों से आप अंदाजा लगा सकते हैं, राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडेन की पीएम मोदी से यह पहली मुलाक़ात थी.

पीएम मोदी ने कहा, मेरा और मेरे प्रतिनिधिमंडल के गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए आपको धन्यवाद देता हूं। 2014 में अपसे चर्चा करने का अवसर मिला और आपने भारत-अमेरिका संबंधों के लिए अपना दृष्टिकोण रखा था जो प्रेरक था। आज राष्ट्रपति के रूप में अपने विजन को आगे बढ़ाने के लिए पहल कर रहे हैं.

राष्ट्रपति बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा, मैं देख रहा हूं कि इस दशक में आपके नेतृत्व में हम जो बीज बोएंगे वो भारत-अमेरिका के साथ-साथ पूरे विश्व के लोकतांत्रिक देशों के लिए बहुत ही ट्रांसफॉर्मेटरी रहेगा।