फिर शर्मशार हुआ महाराष्ट्र, 14 साल की मासूम बच्ची से 29 लोगों ने किया गैंगरेप

महाराष्ट्र में गैंगरेप की घटनाएं रुकनें का नाम नहीं ले रही हैं, राज्य से एक और मानवता को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है, जहाँ 14 साल की मासूम बच्ची से 29 दरिंदों ने गैंगरेप किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ठाणे जिले के डोंबिवली में 14 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में कुल 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ठाणे पुलिस ने कहा कि नाबालिग की शिकायत के आधार पर 29 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी नाबालिग के दोस्त थे।

इस मामलें में अबतक अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि हिरासत में लिए गए 2 अन्य आरोपी नाबालिग हैं, तीन अन्य की तलाश जारी है. ठाणे पुलिस ने कहा कि 29 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 376 (एन), 376 (3), 376 (डी) (ए) और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़ित नाबालिग बच्ची का कलवा के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, “सरकार को इन घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए और तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।” उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा की ये खबरें निंदनीय हैं।

आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले मुंबई के साकी नाका में एक 32 वर्षीय महिला के साथ जघन्यतम वारदात हुई थी, एक दरिंदे ने महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड घुसा दिया था, दो दिन बाद महिला की अस्पताल में मौत हो गई.