इस्लामिक स्टेट प्रमुख अदनान अबू वालिद को फ्रांस की सेना ने किया ढ़ेर, राष्ट्रपति मैक्रों ने दी जानकारी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रमुख अबू वालिद अल-सहरावी को फ्रांस की सेना ने ग्रेटर सहारा में मार गिराया, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट करके यह जानकारी दी, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बुधवार को कहा कि फ्रांसीसी सैन्य बलों ने ग्रेटर सहारा में इस्लामिक स्टेट के इस्लामिक आतंकवादी अदनान अबू वालिद अल-सहरावी को मार गिराया है। हालाँकि राष्ट्रपति मैक्रों ने ऑपरेशन स्थल का खुलासा नहीं किया, उन्होंने कहा- आतंकवादी समूहों के खिलाफ हमारी लड़ाई में यह एक और बड़ी सफलता है।”

ग्रेटर सहारा में इस्लामिक स्टेट को माली, नाइजर और बुर्किना फासो क्षेत्र में अधिकांश जिहादी हमलों के लिए दोषी ठहराया जाता है। राष्ट्रपति मैक्रों के कार्यालय ने कहा, आतंकवादी अबू वालिद अल-सहरावी के संगठन ने 2017 में एक घातक हमले में अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाया, अगस्त 2020 में, सहरावी ने व्यक्तिगत रूप से छह फ्रांसीसी चैरिटी कार्यकर्ताओं और उनके नाइजीरियाई ड्राइवर की हत्या का आदेश दिया।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जुलाई में कहा था कि फ़्रांस जल्द ही साहेल में अपनी सेना को फिर से आकार देना शुरू कर देगा, जहां वह इस्लामी उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में है. मैक्रों ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई तबतक जारी रहेगी जबतक इसका समूल विनाश नहीं कर देंगे।