बिहार चुनाव में EVM और DM ने बेईमानी की थी, यूपी चुनाव में सावधान रहना होगा: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियाँ शुरू कर चुकी हैं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में EVM और डीएम ने बेईमानी की थी, इसलिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इन सबसे सावधान होगा। लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में सपा मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश का चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है। बिहार के चुनाव में बेईमानी EVM और DM ने की लेकिन पश्चिम बंगाल की जनता ने जवाब दिया। हमें इस बार EVM और DM से सावधान रहना होगा।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी न सिर्फ बड़े अंतर् से भाजपा को हराएगी बल्कि 350 से ज्यादा सीटें भी जीतेगी, इसके अलावा उन्होंने कहा, चुनाव जीतते ही समाजवादी लोग EVM मशीनों को हटाने का कार्य करेंगे। अखिलेश यादव ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो EVM मशीनों को हटाने का काम समाजवादी के लोग करेंगे। उत्तर प्रदेश में भाजपा इतने फासले से हारेगी कि जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। समाजवादी पार्टी 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा की आंधी में सब उड़ गए थे, उस समय यूपी की जनता ने न सिर्फ अखिलेश के ‘काम बोलता है’ को नकार दिया, बल्कि यूपी के ‘लड़कों’ अखिलेश-राहुल के ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ के नारे को भी खारिज कर दिया था..कुल 403 सीटों में से 324 पर बीजेपी गठबंधन, 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन की जीत हुई थी..