पाकिस्तान के गाल पर पड़ा एक और तमाचा, न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड रद्द कर सकता है दौरा?

न्यूजीलैंड ने अपने आप को सुरक्षित न समझते हुए पाकिस्तान में क्रिकेट मैच खेलने से इनकार कर दिया है, न्यूजीलैंड के ऐसा करने से पाकिस्तान की फिर से बेइज्जती होनी शुरू गयी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 श्रृंखला खेलनें का निमंत्रण दिया था, आज वनडे सीरीज का पहला मैच होना था, हालाँकि सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया है, न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद अब खबर मिल रही है कि इंग्लैंड भी पाकिस्तान का दौरा रद्द करेगा, अगले कुछ घंटों में इंग्लैंड एन्ड वेल्स क्रिकेट बोर्ड इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकता है.

इंग्लैंड ने कहा कि वह अगले 24-48 घंटों में अपने दौरे पर फैसला करने के लिए पाकिस्तान में जमीनी स्थिति का आकलन करेगा। इंग्लैंड दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अक्टूबर में रावलपिंडी की यात्रा करने वाला है, जो 2005 के बाद पाकिस्तान की उनकी पहली यात्रा होगी।

ECb ने अपने एक बयान में कहा, “हम सुरक्षा अलर्ट के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं। हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं जो पाकिस्तान में हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे का रद्द होना पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पुनरुद्धार के लिए एक बड़ा झटका है।

न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ( न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ) ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लाहौर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले शुक्रवार शाम (न्यूजीलैंड के समय) रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला खेलना था।

मैच शुरू होने से कई घंटों पहले न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए दौरा रद्द करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द किये जानें के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की थू-थू होने लगी है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की सरजमीं पर क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था।