पाकिस्तान के गाल पर पड़ा एक और तमाचा, न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने रद्द किया दौरा?

पाकिस्तानी अभी न्यूजीलैंड द्वारा क्रिकेट दौरा कैंसिल करने के सदमे से उबरे भी नहीं थे कि अब इंग्लैंड ने भी अपना दौरा कैंसिल कर दिया है। न्यूजीलैंड व् इंग्लैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तानी दौरा रद्द किया है, इससे स्पष्ट होता है कि पाकिस्तान क्रिकेट खेलने के लिए सुरक्षित नहीं है.इंग्लैंड एन्ड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) ने एक बयान जारी करके पाकिस्तान का दौरा रद्द करने का ऐलान किया। इंग्लैंड को इसी साल अक्टूबर महीनें में पाकिस्तान में दो टी-20 मैच खेलने थे. ECB ने कहा, “हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है..

आपको बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ( न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ) ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लाहौर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले शुक्रवार शाम (न्यूजीलैंड के समय) रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला खेलना था।

मैच शुरू होने से कई घंटों पहले न्यूजीलैंड सरकार द्वारा सुरक्षा अलर्ट जारी करने के बाद ब्लैककैप ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए दौरा रद्द करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द किये जानें के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की थू-थू होने लगी है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की सरजमीं पर क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था।