पंजाब में दलित CM की ताजपोशी पर जश्न, राजस्थान में दलित योगेश की मॉब लिंचिंग पर सन्नाटा क्यों?

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देनें के बाद कांग्रेस आलकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाया है, चन्नी दलित समुदाय से तालुक रखते हैं, चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेसी और लिबरल गिरोह, तथाकथित दलित मसीहा जमकर शोर मचा रहे हैं, वहीँ राजस्थान में एक दलित ( Yogesh Jatav ) नौजवान की मोब लिंचिंग कर दी गई सब खामोश हैं, किसी के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा है. दलित युवक की मॉब लिंचिंग करने का आरोप समुदाय विशेष के कुछ लोगों पर है.

दलित मुख्यमंत्री बनने पर शोर और दलित युवक की मॉब लिंचिंग पर चुप्पी यब साबित करता है कि इन लिब्रान्डुओं, दलित मसीहाओं को दलितों से कोई मतलब नहीं है, ये बस अपनी राजनीति चमकानें के लिए दलितों का इस्तेमाल करते हैं.

दलित युवक योगेश जाटव ( Yogesh Jatav ) की योगेश पर दुःख व्यक्त करते हुए राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष डॉ सतीश पुनिया ने कहा, राजस्थान एक बार फिर शर्मसार हुआ है, अलवर के बड़ौदा मेव में योगेश जाटव जी की जिस तरीके से पीट-पीटकर हत्या की गई यह प्रदेश की कानून व्यवस्था का ध्वस्त होने का प्रमाण है। प्रदेश में दलित, आदिवासी एवं बहन-बेटियां कोई भी सुरक्षित नहीं है।

राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव ( Yogesh Jatav ) की इतनी पिटाई की गई कि अस्पताल में उसकी मौत हो गई, मॉब लिंचिंग का आरोप समुदाय विशेष पर लगा है, मिली जानकारी के मुताबिक, योगेश की पिटाई 15 सितंबर को की गई थी। भटपुरा निवासी योगेश बाइक से गाँव की तरफ जा रहा था। इसी दौरान गड्ढे से बचने की कोशिश में उसकी बाइक एक महिला से जा टकराई। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि बाइक एक 8 वर्षीय बच्ची से टकराई थी। इसके बाद भीड़ ने उसे पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी।

घटना में योगेश बुरी तरह घायल हो गया। वह घटनास्थल पर ही कोमा में चला गया। पहले उसे अलवर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सेहत में किसी तरह का सुधार न होता देख उसे वहाँ से जयपुर रेफर कर दिया गया। जयपुर एसएमएस में 18 सितंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

योगेश के पिता ने रशीद, साजेत पठान, मुबीना सहित 6 लोगों के खिलाफ 17 सितंबर को मामला दर्ज कराया था। इसमें कहा गया था कि योगेश को लाठी-डंडों से इतनी बेरहमी से पीटा गया कि उसके कान से खून आने लगा। योगेश की मौत के बाद परिजनों ने हत्या का मामला दर्ज करवाया।