कल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र रजनीकांत, अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र रजनीकांत पटेल गुजरात के अगले मुख्यमंत्री होंगे। राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पार्टी के विधायक दल की बैठक में उनका नाम प्रस्तावित किया जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक नरेन्द्र सिंह तोमर ने अधिकारिक तौर पर श्री पटेल के नाम की घोषणा की। श्री तोमर ने कहा कि अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से विधायक पटेल भाजपा विधायक दल के नये नेता हैं। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

पटेल आज शाम गांधीनगर में राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिले और उन्हें राज्य में स्वयं को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने का पत्र सौंपा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने संवाददाता को बताया कि नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह कल होगा। हालांकि मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह बाद में होने की संभावना है। नए मंत्रियों की घोषणा अगले कुछ दिनों में संगठन में विचार विमर्श के बाद की जाएगी।

भूपेंद्र पटेल ने पहली बार 2017 के विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड एक लाख 17 हजार मतों के अंतर से घाटलोडिया सीट जीती थी। साधारण सामाजिक पृष्ठभूमि से आने वाले पटेल अहमदाबाद नगर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति के प्रमुख भी रहे हैं।