आगरा में बदला गया आजम खां चौक का नाम, अब स्व. अशोक सिंघल के नाम से जाना जाएगा

आगरा में आजम खां चौराहे का नाम बदलकर स्व. अशोक सिंघल के नाम पर कर दिया गया है, सोमवार को स्मार्ट सिटी कक्ष में हुए नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में यह प्रस्ताव लाया गया. सर्वसम्मति से सभी ने इस प्रस्ताव को पास किया जिसमें घटिया आजम खां चौराहे को अब समाज सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले एवं राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के संघर्ष आंदोलन की अगुवाई करने वाले स्वर्गीय अशोक सिंघल के नाम से जाना जाएगा।

सोमवार को स्मार्ट सिटी कक्ष में नगर निगम कार्यकारिणी की 16वें अधिवेशन की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता महापौर नवीन जैन ने की. इस बैठक में कार्यकारिणी के उपसभापति एवं पार्षद जगदीश पचौरी ने प्रस्ताव लगाया कि ’27 सितंबर को सिटी स्टेशन रोड, आगरा पर जन्मे अशोक सिंघल की याद में उनके जन्म स्थान के पास घटिया आजम खां के नाम को बदलकर अशोक सिंघल मार्ग रखा जाए. यह प्रस्ताव जैसे ही कार्यकारिणी में रखा गया, वैसे ही सभी लोगों ने इस पर सहमति जताई और प्रस्ताव को पास कर दिया।

कार्यकारिणी के उपसभापति जगदीश पचौरी द्वारा अन्य प्रस्ताव जो रखे गए उसमें शमशाबाद रोड पर कहरई मोड़ चौराहा का नाम शहीद कौशल कुमार रावत रखने का प्रस्ताव रखा गया. यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया. पार्षद मोहन शर्मा ने शास्त्रीपुरम चौराहा का नाम भगवान चित्रगुप्त के नाम से रखे जाने का प्रस्ताव रखा.