अमरिंदर ने भरी हुंकार, कहा- सिद्धू को नहीं बनने दूंगा CM, इसके खिलाफ उतारूंगा मजबूत उम्मीदवार

पंजाब में कांग्रेस के अंदर जारी कलह थमनें का नाम नहीं ले रही है, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देनें के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मुखर हो गए हैं, कैप्टन ने दो टूक कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी हालत में मुख्यमंत्री नहीं बनने नहीं दूंगा। कैप्टन ने कहा, विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारूंगा।

दिल्ली में बैठकर पंजाब की राजनीति तय करने वाले कांग्रेस नेताओं पर हमला बोलते हुए कैप्टन ने कहा, केके वेणुगोपाल, अजय माकन या रणदीप सुरजेवाला जैसे कांग्रेस नेता कैसे तय कर सकते हैं कि राज्य में किस मंत्रालय के लिए कौन अच्छा है.

पंजाब के पहले अनुसूचित जाति के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चयन पर कटाक्ष करते हुए, अमरिंदर ने कहा: “हमारे धर्म हमें सिखाते हैं कि सभी समान हैं। मैं लोगों को उनकी जाति के आधार पर नहीं देखता, यह उनकी दक्षता के बारे में है। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू नई सरकार में हस्तक्षेप कर रहे हैं, एक पीसीसी प्रमुख को पार्टी मामलों पर ध्यान देना चाहिए।

अमरिंदर ने कहा, “मेरे पास बहुत अच्छे पीपीसीसी अध्यक्ष थे, मैंने उनकी सलाह ली, लेकिन उन्होंने मुझे यह कभी नहीं बताया कि सरकार कैसे चलाई जाती है।” सिद्धू पर अपनी सरकार में मंत्री के रूप में काम करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “अगर वह सुपर सीएम के रूप में व्यवहार करते हैं, तो पार्टी काम नहीं करेगी।