IPL 2021 के लिए RCB में बड़े बदलाव: वानिंदु हसरंगा, समेत RCB में 2 नए प्लेयर शामिल किये गए

IPL 2021 के लिए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ( RCB ( टीम में कई बड़े बदलाव किये गए हैं, मालूम हो कि कोरोना के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही रोकना पड़ा था, अब फिर से संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में आईपीएल शुरू होगा। आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी ने श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को टीम में शामिल किया है, इसके अलावा दो और बड़े बदलाव किये गए हैं.

आरसीबी ने एडम जम्पा की जगह वानिंदु हसरंगा को टीम में शामिल किया है, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा को टीम में शामिल किया गया है, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलेन की जगह टिम डेविड को आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा है, टिम डेविड मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज हैं, पार्ट टाइम गेंदबाज भी हैं, डेविड बिग बैश लीग समेत कई विदेशी लीगों में अपना जलवा दिखा चुके हैं. हाल ही में श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया को सबसे ज्यादा परेशानियों में हसरंगा और चमीरा ने ही डाला था.. हसरंगा, श्रीलंका के खिलाफ भारत की श्रृंखला में 3 मैचों में 7 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज बने थे.

इसके अलावा आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ दिया, जिससे माइक हेसन को क्रिकेट निदेशक होने के अलावा हेड कोच भी बनाया गया है.. टीम में बदलाव के बारे में बात करते हुए माइक हेसन ने कहा, ‘हमने स्थिति को देखते हुए टीम में कुछ बदलाव किए हैं। हमने एक लंबा सफर तय किया है और एक टीम के रूप में लगातार प्रगति की है।