सपा सांसद आजम खान पर ठोंका गया 1 करोड़ 63 लाख का जुर्माना, 15 अगस्त के पहले जमा करना होगा

जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को झटके पर झटके लग रहे हैं, यूपी के रामपुर में स्थित आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी का गेट अब तोड़ा जाएगा, इसे तोड़ने में जो खर्चा आएगा, उसको भी आजम खान से ही वसूला जाएगा। आजम को एक करोड़ 63 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना और क्षतिपूर्ति के लिए नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के अनुसार रुपये 14 अगस्त तक जमा करना है। रामपुर एसडीएम कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस आजम के घर पर चिपका दी गई है।

1 करोड़ 63 लाख 80 हजार का नोटिस जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनाकर अतिक्रमण करने और तोड़ने पर उसकी क्षतिपूर्ति के रूप में लेने के साथ ही 4 लाख 55 हजार रूपए प्रति महीना भी जमा करना होगा। प्रति महीना यह जुर्माना तब तक भरना होगा जब तक भूमि कब्जा मुक्त नहीं हो जाती है। जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर अतिक्रमण का समय मई 2016 से जून 2019 तक बताया गया है।

आपको बता दें कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना की अपील के बाद कोर्ट ने दिए मुख्य गेट को तोड़ने के आदेश। इससे पहले एसडीएम सदर ने दिए थे गेट तोड़ने के आदेश, जिसके विरुद्ध आजम खान ने जिला जज रामपुर की कोर्ट में दाखिल की थी अपील। लेकिन कोर्ट में आजम खान अपना प्रभावी पक्ष नहीं रख सके. जिसकी वजह से उन्हें कोर्ट में हार का सामना करना पड़ा.

मिली जानकारी के मुताबिक़, आज़म खान पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनवाकर सड़क बन्द करने का आरोप था। PWD ने करीब 13 करोड़ की लागत से बनवाई थी सड़क। वादी आकाश सक्सेना ने बताया कि 2019 में हमारे द्वारा एक शिकायत की गई थी कि जौहर यूनिवर्सिटी का गेट सरकारी भूमि पर है. उसकी जो सड़क है वो पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई है.