संजय राऊत के बिगड़े बोल, पाकिस्तान बॉर्डर से की भारतीय संसद की तुलना

उल्टा-सीधा बयान देकर सुर्ख़ियों में बनें रहने वाले शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर कुछ ऐसा बयान दिया है, जिसपर हंगामा मच सकता है, संजय राउत ने लोकतंत्र के मंदिर भारतीय संसद की तुलना पाकिस्तान बॉर्डर से की, संजय राउत ने कहा, विपक्ष को संसद में अपने विचार रखने का मौका नहीं मिला। महिला सांसदों के खिलाफ कल की घटना लोकतंत्र के खिलाफ थी. ऐसा लगा जैसे हम पाकिस्तान सीमा पर खड़े हैं.

विपक्ष का आरोप है कि बुधवार को सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा महिला सांसदों को मार्शल्स ने धक्का दिया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज दबा रही है. इसके बाद विपक्षी दलों ने विजय चौक तक मार्च निकाला और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. इस बाबत दिल्ली के विजय चौक पर विपक्षी नेताओं के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज हमें आपसे (मीडिया) बात करने के लिए यहां आना पड़ा क्योंकि हमें (विपक्ष) संसद में बोलने की अनुमति नहीं है.

उल्लेखनीय है कि जब संसद चल रही थी तो विपक्षी सांसदों ने खूब हंगामा किया, यहाँ तक कि कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने टेबल पर रूल बुक फाड़ दी, विपक्षी सांसदों के हंगामा करने की वजह से कई घंटे संसद की कार्यवाही बाधित हुई.