अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से की भावुक अपील, मेरे देश को बचा लो

अफगानिस्तान में इस समय हालात बुरे हैं, तालिबान आधे से ज्यादा अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुका है, महिलाओं और बच्चों की क्रूरतापूर्वक ह्त्या कर रहा है, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन स्पिनर राशिद खान ने ट्वीट कर दुनिया के नेताओं से अपने देश को बचाने की भावुक अपील की है, अफगानिस्तान के लोग एक भयावह दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि तालिबान, 2001 के अपने निष्कासन के बाद सख्त इस्लामी कानून को फिर से लागू करने के लिए लड़ रहे हैं.

देश में बढ़ती हिंसा के बीच, स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने मंगलवार को ट्विटर कर शांति की अपील की। उन्होंने ‘विश्व के नेताओं’ से अनुरोध किया कि वे अपने देशवासियों को ‘अराजकता’ में न छोड़ें।

राशिद खान ने अपने ट्वीट में लिखा, “प्रिय विश्व के नेताओं! मेरा देश अराजकता में है, बच्चों और महिलाओं सहित हजारों निर्दोष लोग हर रोज शहीद हो जाते हैं, घर और संपत्ति नष्ट हो जाती है। हजारों परिवार विस्थापित “हमें अराजकता में मत छोड़ो। अफगानिस्तान को नष्ट होने से बचावो, हम शांति चाहते हैं.

आपको बता दें कि तालिबानी आतंकी अफगानिस्तान में कब्जे वाले इलाके पर अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं क्योंकि डर के मारे नागरिक अपने घरों में छिप गए हैं। तालिबान और सरकारी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इस्लामवादियों ने हाल के दिनों में उत्तर, पश्चिम और दक्षिण में छह प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर लिया है।

सैकड़ों विस्थापित अफगान नागरिक राजधानी में शरण लेने के बाद भीषण परिस्थितियों से गुजर रहे हैं। ये लोग काबुल में बसने आए हैं और सड़कों और पार्कों में रह रहे हैं, जबकि इनमें से कई नाबालिग, बुजुर्ग और परिवारों के घायल सदस्य हैं.