बंगाल हिंसा पर मैं ममता बनर्जी से सवाल पूछता तो मुझे रसगुल्ला नहीं मिलता: राजदीप सरदेसाई

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली आई थी, दिल्ली में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पत्रकारों तक से मुलाक़ात की, सीएम ममता बनर्जी से मुलाक़ात करने वाले पत्रकारों में इंडिया टुडे के एंकर राजदीप सरदेसाई ( Rajdeep Sardesai ) भी थे, लल्लनटॉप पर एक शो के दौरान पत्रकार सौरभ द्विवेदी ने राजदीप सरदेसाई से पूछा कि मुलाक़ात के दौरान क्या बातचीत हुयी, उसके बाद सरदेसाई ने जो जवाब दिया, उसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। जी हाँ!

पत्रकार सौरभ द्विवेदी ने राजदीप सरदेसाई ( Rajdeep Sardesai ) से पूछा, चुनाव के बाद बंगाल में जो राजनैतिक हिंसा हो रही है, खासकर भाजपा वालों को टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा टारगेट किया जा रहा है, इस बारें में कोई सवाल जवाब हुआ क्या? ममता बनर्जी को भी इस बात की फ़िक्र है क्या?


इस सवाल का जवाब देते हुए इंडिया टुडे के एंकर राजदीप सरदेसाई ( Rajdeep Sardesai ) ने कहा, अगर मैं ममता बनर्जी से बंगाल हिंसा पर सवाल पूछता तो मुझे रसगुल्ला नहीं मिलता। राजदीप ने कहा, मैनें कोई टीवी इंटरव्यू नहीं किया, मैं चाय पे गया था, चाय पे चर्चा हुई, सरदेसाई ने कहा, मैं आपको आस्वाशन देता हूँ, अगर इंटरव्यू होता तो डायरेक्ट सवाल-जवाब होता। लेकिन ये जीतकर आयी हैं, बधाई देने तो जाना पड़ता है न, इसके बाद सरदेसाई ने कहा, अगर मैं इस तरह ( बंगाल हिंसा पर ) का प्रश्न पूछता तो मुझे रसगुल्ला नहीं मिलता। ऊपर आप वीडियो देखिये।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली दौरे पर थी, इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, गीतकार जावेद अख्तर और शबाना आजमी से मुलाक़ात की, अटकलें लगाई जा रही थी कि आंदोलनकारी किसानों से मुलाक़ात करने के लिए ममता बनर्जी गाजीपुर बॉर्डर पर भी जा सकती हैं, हालाँकि ऐसा नहीं हुआ, शुक्रवार को वह दिल्ली से कोलकाता के लिए रवाना हो गयीं।