जिस राहत फ़तेह अली खान को बॉलीवुड ने मंच, इज्जत, शोहरत दी, उसी ने अब KPL का गाना ‘आजादी’ गाया है

राहत फ़तेह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan ) है तो पाकिस्तानी गायक लेकिन उसे बॉलीवुड ने बेइंतहा, मंच, इज्जत, शोहरत और पैसा दिया, उसी का नतीजा है कि अब वह भारत के खिलाफ ही जहर उगलने लगा है, जी हाँ! दरअसल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ( POK ) में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ का आयोजन कराने जा रहा है, BCCI इसके विरोध में है, क्योंकि POK भारत का हिस्सा है, जिसपर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है..

सिंगर राहत फ़तेह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan ) ने अब ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ का आधिकारिक गाना ‘आजादी’ गाया है। इस गाने के माध्यम से वो वहाँ की आज़ादी माँग रहे हैं, हालाँकि राहत आजादी की बात अपने जेहन से निकाल देनी चाहिए क्योंकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहले ही कह चुके हैं, जब जम्मू कश्मीर बोला जाता है तो उसमें POK भी आता है, सब भारत का हिस्सा है, POK के लिए जान दे देंगे।


राहत फ़तेह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan ) ने बॉलीवुड में अपना कैरियर 2003 में पूजा भट्ट द्वारा निर्देशित पाप फिल्म के गाने ‘लागी तुझ से मन की लगन’ से शुरू किया। इससे पहले भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग भी कर चुके हैं, जिसके लिए ED ने नोटिस भेजा था.

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में होने वाली ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में हिस्सा लेने वाले क्रिकेटरों को भारत में लीग में खेलने या बीसीसीआई के साथ किसी भी व्यावसायिक संबंध रखने से रोक दिया जाएगा, वे भारत में क्रिकेट से संबंधित किसी भी काम का हिस्सा नहीं हो सकते हैं।

BCCI की इस चेतावनी का असर अब दिखने लगा है, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने पाकिस्तान द्वारा POK में आयोजित किये जा रहे ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में खेलने से इनकार कर दिया है..इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने भी बीसीसीआई की चेतावनी के चलते केपीएल से नाम वापस ले लिया था।

मोंटी पनेसर ने घोषणा की कि वह पाकिस्तान के ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में भाग नहीं लेंगे और साथ ही अन्य भाग लेने वाले खिलाड़ियों को पाकिस्तान अधिकृत ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में भाग लेने से पहले परिणामों के बारे में सोचने की चेतावनी दी।