टोक्यो से लौटने के बाद PM मोदी से मुलाक़ात करेंगी ओलम्पियन PV सिंधु, जानिये जीत के बाद क्या कहा?

जापान के टोक्यो में चल रहे ओलम्पिक गेम्स में भारत के नाम एक और मेडल हो गया है, भारतीय शटलर पीवी सिंधु टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहीं, चीनी खिलाड़ी को हराकर सिंधु ( PV Sindhu ) ने मेडल जीता। इससे पहले रियो 2016 ओलम्पिक में सिंधु ने रजत पदक जीता था..भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल कांस्य पदक मैच में चीन की ही बिंग जिओ के खिलाफ पहला गेम 21-13 से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली। उसके बाद दूसरा सेट भी 21-15 से जीत लिया।

टोक्यो ओलम्पिक में पदक जीतने के बाद भारतीय शटलर पीवी सिंधु ( PV Sindhu )  संभवतः 3 अगस्त को भारत आएंगे और उसके बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात करेंगे, पीवी सिंधु के पिता पीवी रमना ने कहा, मुझे लगता है कि वह 3 अगस्त को आ रही है। मैं दिल्ली जाने की योजना बना रहा हूं। हमें ओलंपिक में देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लाने हैं। पीएम मोदी ने उनका हौसला बढ़ाया और सिंधु ( PV Sindhu )  से कहा कि हम टोक्यो से लौटने के बाद साथ में आइसक्रीम खाएंगे। अब पीएम के साथ खाएंगी आइसक्रीम।


आपको बता दें कि टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतते ही पीवी सिंधु ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली, दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली सिंधु दूसरी भारतीय खिलाड़ी बन गयीं हैं, इससे पहले ये कारनामा सुशील कुमार कर चुके हैं. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु अब लगातार ओलंपिक में पदक जीतने वाली चौथी महिला शटलर हैं।

ओलम्पिक में मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधु ने कहा, इतने सालों तक कड़ी मेहनत की। मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में अच्छा किया है। मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं चल रही थीं – क्या मुझे खुशी होनी चाहिए कि मैंने कांस्य जीता या दुखी होना चाहिए कि मैंने फाइनल में खेलने का अवसर खो दिया?” सेमीफ़ाइनल में कल सिंधु को चीनी ताइपे की खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण गोल्ड मेडल जीतने का उनका सपना टूट गया.