करनाल में हुई किसानों की पिटाई, CM खटटर बोले- पुलिस पर पत्थर मारते हैं वे, पुलिस ने अपना काम किया

हरियाणा के करनाल में पुलिस ने आज किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। शनिवार को करनाल के घरौंडा में टोल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक कार्यक्रम के विरोध में किसानों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। कई किसान इस लाठीचार्ज में घायल हो गए, करनाल में हुई किसानों की पिटाई को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने कहा कि ‘वे ( किसान ) पुलिस पर पत्थर मारते हैं, कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने अपना काम किया।

करनाल में पुलिस द्वारा किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, अगर उन्हें(किसान) प्रदर्शन करना था तो वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते उसपर कोई आपत्ति नहीं थी। बातचीत करके बताएंगे कि किसकी ज्यादती है. सीएम खटटर ने आगे कहा, शांतिपूर्वक प्रदर्शन में वे(किसान) पुलिस पर पत्थर मारते हैं और हाईवे को जाम करते हैं तो क़ानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को भी कुछ काम करना होगा। पुलिस की ज्यादती है तो दंडित किया जाएगा और किसानों की ज्यादती है तो उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में शनिवार दोपहर होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर एक बैठक के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया था. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के बल प्रयोग से कई किसान घायल हो गए।

लाठीचार्ज के बाद भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने राज्य भर के किसानों से बस्तर और अन्य टोल प्लाजा पर बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की। उन्होंने कहा, करनाल में प्रशासन द्वारा भयंकर लाठी चार्ज किया गया है सभी किसान साथियों ने अनुरोध है बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी सड़कों पर उतर आएँ अपने नज़दीक लगते टोल प्लाज़ा और सभी रोड़ जाम कर दें…