कृषि कानूनों को लेकर सिद्धू की अमरिंदर सिंह को चुनौती, अगर नहीं करोगे तो, मैं कर दूंगा

image credit - social media

किसान के मुद्दे को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है. गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए, सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह को तीन कृषि कानूनों को खत्म करने की चुनौती दी, सिद्धू को अपने फेसबुक पेज पर साझा किए गए सार्वजनिक कार्यक्रम के वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “यह (कृषि कानून) निश्चित रूप से खत्म हो जाएगा। अगर आप (सीएम अमरिंदर सिंह) ऐसा नहीं करेंगे, तो विधायक करेंगे।” सिद्धू ने यह भी कहा कि “हम सस्ती दर पर बिजली की पेशकश करेंगे,” उन्हें कहते हुए देखा गया।

हाल ही में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनाये गए नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह निशाना साधने का कोई भी मौक़ा नहीं छोड़ रहे हैं, कांग्रेस के राज्य प्रमुख के इस कदम को सीएम के साथ खींचतान के रूप में ही देखा जा सकता है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों को “अवैध और असंवैधानिक” बताते हुए कहा कि उन्हें राज्य में लागू नहीं किया जाएगा। सिद्धू ने तीन काले कानूनों को भारत के संघीय ढांचे पर हमला करार दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अमरिंदर सिंह, जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, उन्होंने कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस सरकार पर सिद्धू के लगातार हमलों का मुद्दा उठाया था।