BCCI की चेतावनी का असर, मोंटी पनेसर ने पाकिस्तान की कश्मीर लीग में खेलने से किया इनकार

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ( POK ) में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ का आयोजन कराने जा रहा है, BCCI इसके विरोध में है, क्योंकि POK भारत का हिस्सा है, BCCI ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में होने वाली ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में हिस्सा लेने वाले क्रिकेटरों को भारत में लीग में खेलने या बीसीसीआई के साथ किसी भी व्यावसायिक संबंध रखने से रोक दिया जाएगा, वे भारत में क्रिकेट से संबंधित किसी भी काम का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। गिब्स के बाद अब पनेसर ( Monty Panesar ) ने भी खेलने से इनकार कर दिया है

BCCI की इस चेतावनी का असर अब दिखने लगा है, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ( Monty Panesar ) ने पाकिस्तान द्वारा POK में आयोजित किये जा रहे ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में खेलने से इनकार कर दिया है..इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने भी बीसीसीआई की चेतावनी के चलते केपीएल से नाम वापस ले लिया था।

मोंटी पनेसर ( Monty Panesar ) ने घोषणा की कि वह पाकिस्तान के ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में भाग नहीं लेंगे और साथ ही अन्य भाग लेने वाले खिलाड़ियों को पाकिस्तान अधिकृत ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में भाग लेने से पहले परिणामों के बारे में सोचने की चेतावनी दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मोंटी पनेसर ( Monty Panesar ) ने कहा, “मुझे ‘केपीएल’ में खेलने का मौका मिला और मुझे लगा कि मैं फिर से खेल सकता हूं। हालांकि, मुझे सलाह दी गई थी कि बीसीसीआई उन खिलाड़ियों से कह रहा है जो ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में खेलेंगे, उन्हें परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। जैसा कि मैं अभी स्पोर्ट्स मीडिया में अपना करियर शुरू कर रहा हूं, मैं भारत में काम करना चाहता हूं। इसलिए मैंने सोचा कि ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में न खेलना ही बेहतर होगा।

कश्मीर प्रीमियर लीग में छह टीमें होंगी। ओवरसीज वॉरियर्स, रावलकोट हॉक्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, बाग स्टैलियन्स, कोटली लायंस और मीरपुर रॉयल्स। इस टीम में इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शाहिद अफरीदी, शादाब खान, शोएब मलिक, गिब्स, मोंटी पनेसर और कामरान अकमल जैसे खिलाड़ी भाग ले सकते हैं..एक टीम में पांच खिलाड़ी POK के होंगे।