ओलम्पिक मेडल जीतने वाले श्रीजेश को केरल सरकार ने 1000 रुपए की धोती और शर्ट देने की घोषणा की

टोक्यो ओलम्पिक में भारतीय हाकी टीम ने 41 साल के सूखे को खत्म करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया, पदक जीतने वाली हाकी टीम के खिलाडी भारत के जिस राज्य से वहां की सरकारें उन्हें न सिर्फ करोड़ों का इनाम, कुछ सरकारें पैसों के अलावा नौकरी और प्लाट भी दे रही हैं, केरल से भी एक खिलाडी थे हाकी टीम में, नाम था पीआर श्रीजेश, टीम को पदक दिलवाने में श्रीजेश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, केरल सरकार ने भी श्रीजेश को सम्मानित करने का फैसला लिया. हालाँकि केरल सरकार ने सम्मान के रूप में जो दिया, उससे राज्य का कद छोटा कर दिया।

मलयालम समाचार वेबसाईट जन्मभूमि की रिपोर्ट के हवाले से ऑपइंडिया ने दावा किया कि ‘केरल सरकार के हथकरघा विभाग ने शनिवार (7 अगस्त 2021) को भारतीय हॉकी के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को इनाम देने की घोषणा की, विभाग की ओर से कहा गया कि पीआर श्रीजेश फील्ड हॉकी के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक और टोक्यो ओलंपिक में भारत की सफलता के पीछे के स्तंभ। ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के लिए प्रशंसा के रूप में लगभग 1000 रुपए की धोती और शर्ट दी जाने की घोषणा।

आपको बता दें कांस्य जीतने वाली हाकी की टीम में पंजाब के कुछ खिलाड़ी थे, वहां की सरकार ने खिलाडियों को दो-दो करोड़ देने की घोषणा की, मध्यप्रदेश सरकार ने भी दो करोड़ देने की घोषणा की, हिमाचल प्रदेश सरकार ने डेढ़ करोड़ और पुलिस में डीएसपी पद पर नौकरी देने की घोषणा की तो वहीँ हरियाणा सरकार ने खिलाडियों को ढाई करोड़ का ईनाम दिया.