चीनी खिलाड़ी को धूल चटाकर पीवी सिन्धु ने टोक्यो ओलम्पिक में जीता मेडल, पूरे देश में ख़ुशी की लहर

जापान के टोक्यो में चल रहे ओलम्पिक गेम्स में भारत के नाम एक और मेडल हो गया है, भारतीय शटलर पीवी सिंधु टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहीं, चीनी खिलाड़ी को हराकर सिंधु ने मेडल जीता। इससे पहले रियो 2016 ओलम्पिक में सिंधु ने रजत पदक जीता था..भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल कांस्य पदक मैच में चीन की ही बिंग जिओ के खिलाफ पहला गेम 21-13 से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली। उसके बाद दूसरा सेट भी 21-15 से जीत लिया। इस तरह सिंधु के नाम कांस्य पदक पक्का हो गया, दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली सिंधु दूसरी भारतीय खिलाड़ी बन गयीं हैं, इससे पहले ये कारनामा सुशील कुमार कर चुके हैं. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु अब लगातार ओलंपिक में पदक जीतने वाली चौथी महिला शटलर हैं।

टोक्यो ओलम्पिक में पीवी सिंधु के मेडल जीतने के बाद पूरे देश में ख़ुशी की लहर है, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिंधु को बधाई देते हुए कहा, पी. वी. सिंधु जी ने जो कमाल किया है उसके लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने देश के लिए बार-बार मेडल जीते हैं। उनका प्रदर्शन शानदार रहा है..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय शटलर पीवी सिंधु को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वे भारत का गौरव हैं। मेडल जीतने पर सिंधु को बधाई देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, आपने बार-बार खेल के प्रति अपनी अद्वितीय प्रतिबद्धता और समर्पण को साबित किया है। आप ऐसे ही देश का नाम रोशन करते रहें। आपकी उपलब्धि पर हमें गर्व है।