धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास, 4 रन देकर 6 विकेट लेकर बनाया था रिकॉर्ड

भारत के स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बिन्नी ने 2014 में भारत के लिए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, एक ही साल बाद बिन्नी ( Stuart Binny ) टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने में भी कामयाब रहे, हालाँकि लम्बे समय तक स्टुअर्ट बिन्नी टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके, 2015 में बिन्नी ने वनडे और टी-20 मैच में डेब्यू किया। स्टुअर्ट बिन्नी ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच, 14 एकदिवसीय मैच और 3 टी-20 मैच खेले, टेस्ट में उन्होंने 3 विकेट लिया, वनडे में 20 और टी-20 मैच में मात्र एक विकेट ही अपने नाम कर सके..सभी फॉर्मेट में मिलाकर बिन्नी ने 24 विकेट लिए और 459 रन बनाये।

स्टुअर्ट बिन्नी ( Stuart Binny ) ने एक बार वनडे मैच में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया था, महज 4 रन देकर बिन्नी ने 6 विकेट चटकाकर रिकॉर्ड बनाया था, दरअसल साल 2014 में भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर में एकदिवसीय मैच खेला गया था, इस मैच में भारतीय टीम महज 105 रनों पर सिमट गई थी, इतना कम रन बनने के बाद भारत की हार लगभग तय मानी जा रही थी, इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी से ऐसा कहर बरपाया कि भारत ने इस मैच को 47 रन से जीत गया था…

इस मैच में स्टुअर्ट बिन्नी ( Stuart Binny ) ने 4.4 ओवर की गेंदबाजी की थी, इसमें इन्होनें 2 मेडन ओवर के साथ 4 रन खर्च 6 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था.. बरसात होने के कारण लुइस पद्धति से भारत ने इस मैच को 47 रनों से अपने नाम किया था, बिन्नी के के अलावा मोहित शर्मा भी इस मैच में चार विकेट लिए थे. भारत के दिग्गज क्रिकेटर रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी अपने करियर में 95 आईपीएल मैच भी खेले हैं..