ओलम्पिक में भारतीय हॉकी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद खूब हो रही ओड़िशा और CM पटनायक की चर्चा

जापान के टोक्यो में चल रहे ओलम्पिक खेलों भारत की हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, महिला और पुरुष दोनों ओलम्पिक के सेमीफाइनल में पहुँच चुके हैं, एक तरफ भारतीय पुरुष हॉकी टीम जहाँ 1972 के बाद पहली बार ओलम्पिक में पहुँची तो वहीँ भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलम्पिक के सेमीफाइनल में पहुँची है, ओलम्पिक में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद ओडिशा व् वहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की जमकर चर्चा हो रहा है..

दरअसल हॉकी इंडिया का आधिकारिक स्पॉन्सर ओड़िशा ही है, महिला, पुरुष और जूनियर हॉकी टीमों का 2018 से आधिकारिक स्पॉन्सर है ओड़िशा ओलंपिक की तैयारी के लिए हॉकी के कई बड़े मैच भुवनेश्वर में कराए सीएम नवीन पटनायक ने, जब पुरुष एवं महिला हॉकी टीम को कोई स्पॉन्सर नही मिल रहा था तब ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ही दोनों टीमो का हर तरह का खर्चा उठाया, नतीजा आज सबके सामने है, इसीलिए सीएम पटनायक और ओडिशा की चर्चा हो रही है..

इसके अलावा भारतीय पुरुष हॉकी टीम में वर्तमान उप-कप्तान, बीरेंद्र लाकड़ा और महिला टीम, दीप ग्रेस एक्का ओडिशा से हैं..ओडिशा, हॉकी इंडिया के साथ साझेदारी में, भुवनेश्वर में पुरुष विश्व कप, विश्व लीग, प्रो-लीग, ओलंपिक क्वालीफायर आदि सहित प्रमुख हॉकी टूर्नामेंट आयोजित करता है। जब भारत का मैच होता है तो सीएम पटनायक खुद भी देखते हैं.