टिकैत के गाँव सिसौली में किसानों ने किया BJP विधायक पर हमला, 9 लोगों पर गंभीर धाराओं में FIR दर्ज

मुजफ्फरनगर के सिसौली गाँव ( Sisauli ) में आज भाजपा विधायक उमेश मलिक पर किसानों ने जानलेवा हमला किया, सिसौली ( Sisauli ) किसान नेता राकेश टिकैत का पैतृक गाँव भी है, इस मामलें में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोगों के एक समूह ने शनिवार को भाजपा विधायक उमेश मलिक की कार पर पत्थरों से हमला किया और स्याही व् गोबर फेंके। भाजपा विधायक पर हमलें की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान स्थिति का जायजा लेने स्थानीय थाने पहुंचे। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया है।

भाजपा विधायक उमेश मलिक पर हमले के आरोप में 9 लोगों पर FIR दर्ज हुई है, हथियारों से हमला करना, गाड़ी में तोड़फोड़ करना, देश विरोधी नारे लगाना, मोदी-योगी को गाली देना आदि कई गंभीर आरोप हैं.

विरोध कर रहे लोगों ने उमेश मलिक की कार पर हमला किया और पथराव किया। यह पता नहीं चल पाया है कि जब हमला हुआ तो विधायक कार में थे या नहीं और उन्हें कोई चोट आई है या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, हमला करने वालों में भारतीय किसान यूनियन के लोग थे.


बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत ने हमले के बाद सिसौली ( Sisauli ) में एक आपातकालीन पंचायत बुलाई है। पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब विधायक एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लिए गांव पहुंचे थे. घटना के बाद भाजपा समर्थक स्थानीय थाने में जमा हो गए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

उल्लेखनीय है कि पिछले आठ महीनों से कुछ किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं, गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का नेतृत्व बीकेयू नेता राकेश टिकैत कर रहे हैं, अबतक सरकार और किसानों के बीच 11 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है.