ओलम्पिक में मेडल जीतने वाली लवलीना को CM हिमंता ने किया सम्मानित, पुलिस में DSP बनने का ऑफर दिया

टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना बोरगोहन को आज गुवाहाटी में एक सम्मान कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने लवलीना से असम पुलिस में डीएसपी के रूप में शामिल होने का अनुरोध किया। साथ ही लवलीना को एक करोड़ का चेक भी सौंपा। सीएम सरमा ने कहा, पेरिस ओलम्पिक तक असम सरकार लवलीना को हर महीनें एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देगी। सरमा ने कहा कि असम के गोलाघाट जिले के सौपाथर में लवलीना बोरगोहेन के नाम पर 25 करोड़ रुपये का खेल परिसर बनाया जाएगा।

लवलीना कल असम के राज्यपाल से मुलाक़ात करेंगी, उसके बाद वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए दिल्ली लौटेंगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिक पदक विजेताओं से मुलाकात करने वाले हैं, उसके बाद राष्ट्रपति सभी पदक विजेताओं से मुलाक़ात करेंगे।

सीएम सरमा ने कहा कि गुवाहाटी में एक सड़क का नाम भी उनके लवलीना के नाम पर रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके चारों कोचों प्रशांत दास, पदुम बरुआ, संध्या गुरुंग और राफेल गामावस्का को भी 10-10 लाख रुपये से सम्मानित किया जाएगा। लवलीना की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “लवलीना ने राज्य के लिए पहला (ओलंपिक) पदक लाकर राज्य के इतिहास के पन्नों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। हमें उन पर बहुत गर्व है और राज्य के सभी लोगों की ओर से, मैं उन्हें बधाई और धन्यवाद देता हूं.