ओलम्पिक में भारत का विजय अभियान जारी: ईरान के मुर्तजा को धूल चटा सेमीफाइनल में पहुंचे बजरंग पुनिया

जापान के टोक्यो में चल रहे टोक्यो ओलम्पिक में भारत का विजय अभियान जारी है, भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने आज धारदार शुरुवात की, बजरंग पुनिया अब ओलम्पिक के सेमीफाइनल में पहुँच गए हैं, प्री क्वॉर्टर फाइनल में बजरंग पुनिया ने आज सुबह किर्गिस्तान के पहलवान को हराया, उसके बाद क्वॉर्टर फाइनल में ईरान के पहलवान घियासी चेका मुर्तजा को हराकर सेमीफाइन में पहुँच गए, महत्वूर्ण मुकाबले में बजरंग ने ईरानी पहलवान मुर्तजा को 2-1 से हराया। अब सेमीफाइन में बजरंग पुनिया की भिड़ंत अजरबैजान के पहलवान से होगी।

बजरंग पुनिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग में ईरान के मुर्तजा घियासी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया जहां वह अजरबैजान के हाजी अलीयेव से भिड़ेंगे।

बजरंग पुनिया की जीत के बाअद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने ट्वीट कर कहा, ईरान के पहलवान को #Tokyo2020 के कुश्ती के मैदान में चित कर सेमीफाइनल में पहुंचने पर हरियाणा के बेटे बजरंग पुनिया को ढेर सारी बधाई। पूरे देश-प्रदेश की निगाहें आप पर हैं, मेडल जीतकर आप देशवासियों का सिर और ऊंचा करें, यही कामना करता हूं।