Olympic: भारत की जीत पर अमरिंदर ने किया ऐसा ट्वीट की भड़क उठे लोग, बोले- वैश्विक पटल पर..?

टोक्यो ओलम्पिक में एक ओर जहाँ भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीता तो वहीँ भारतीय हॉकी टीम
( India Hockey Team ) ने भी इतिहास रच दिया, ओलम्पिक के क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुँच गई है, सेमीफाइनल में अब भारत का मुकाबला बेल्जियम से होगा। भारत
( India Hockey Team ) की जीत के बाद देशभर में ख़ुशी की लहर है, बधाइयों का तांता लगा हुआ है, पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए ऐसा ट्वीट किया कि लोग भड़क गए…

दरअसल कैप्टन अमरिंदर ने भारत की जीत का श्रेय पंजाबी खिलाडियों को दे दिया, क्योंकि पंजाब के खिलाडियों ने ही गोल किया था, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, #TokyoOlympics में भारतीय पुरुष हॉकी टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर 41 साल बाद ओलंपिक टॉप 4 में प्रवेश किया। यह जानकर खुशी हुई कि सभी 3 गोल पंजाब के खिलाड़ियों दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए। शुभकामनाएँ। गोल्ड लेकर आएँ।”


कैप्टन अमरिंदर के के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी गुस्सा है, We the people नामक एक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर कहा, कांग्रेसी कैप्टन! भारत बना रहेगा तो पंजाब की पहचान भी बनी रहेगी वरना अलगाववाद ने तो पाकिस्तान की भी कुत्ते की गति कर दी। वैश्विक पटल पर पंजाबी, गुजराती, मराठी की पिपहरी मत बजाया करो. इन सबसे मिलकर ही भारत है और अगर भारत नहीं तो कुछ भी नहीं।

एक यूजर ने लिखा, अमरिंदर ने खालिस्तान की भाषा बोल कर करोड़ों भारतीयों के दिल में अपने लिए नफरत ले ली। सेकुलर जब गिरता है तो महापाप भी थरथरा जाता है। इसीलिए मैं सेकुलर बिरोधी हूं। शर्मनाक विवादित और समाज तोडक बयान।

आपको बता दें कि कल ओलम्पिक के क्वार्टर फाइनल में भारत ( India Hockey Team ) ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हरा दिया, भारत की ओर से पहला गोल दिलप्रीत सिंह, दूसरा गोल गुरजंत सिंह, तीसरा और सबसे बेहतरीन गोल हार्दिक सिंह ने किया, जिसकी वजह से भारत की जीत सुनिश्चित हुई..