Tokyo Olympic: पदक जीतने वाले UP के खिलाडियों को करोड़ों रूपये का ईनाम देगी योगी सरकार

जापान के टोक्यो में ओलंपिक्स गेम जारी है, इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि ओलम्पिक में पदक जीतने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को यूपी सरकार ईनाम देगी, सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि ‘टोक्यो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले उ.प्र. के खिलाड़ियों को ₹6 करोड़, रजत पदक जीतने पर ₹4 करोड़ व कांस्य पदक जीतने पर ₹2 करोड़ की राशि यूपी सरकार उपलब्ध कराएगी। सीएम ने लिखा, आदरणीय प्रधानमंत्री जी की भावनानुरूप हम हर स्तर पर प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रायसरत हैं। टोक्यो ओलम्पिक में भारत अबतक दो पदक जीत चुका है.

सीएम योगी ने कहा, भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतर निखार देखने को मिला है। चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम के साथ पूरे देश की भावनाएं यदि खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगी तो वे अधिक से अधिक पदक ले आने में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे। हमारी शुभकामनाएं देश के हर खिलाड़ी के साथ हैं।

टोक्यो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू की तारीफ करते हुए सीएम योगी ने कहा, टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने वाली मणिपुर की सुश्री मीराबाई चानू जी ग्रामीण पृष्ठभूमि से जुड़ी हुई हैं। एक सामान्य परिवार की बेटी ने देश के लिए पहला पदक जीता, यह गौरव का विषय है।