सपा प्रवक्ता आईपी सिंह पर गंभीर धाराओं में दर्ज हुई FIR, जल्द टांग सकती है यूपी पुलिस

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंद्रपाल उर्फ़ आईपी सिंह पर लखनऊ के विभूति खंड थाने में गंभीर धाराओं में एफआईएआर दर्ज हुई है, व्यापारी अवधेश सिंह की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस आईपी सिंह को गिरफ्तार कर सकती है, लखनऊ के एक बिजनेसमैन ने सपा प्रवक्ता के खिलाफ हत्या की कोशिश समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है. व्यापारी का आरोप है कि सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने उनकी हत्या की कोशिश की है. सपा प्रवक्ता के साथ ही उनके भाई मनोज और एक अधिकारी पर भी घटना में शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी के एक बिजनेसमैन अवधेश सिंह का आरोप है कि उन्होंने कुछ समय पहले सपा प्रवक्ता आईपी सिंह से 34 लाख रुपये उधार लिए थे. वह समय पर उसका ब्याज भी चुका रहे थे. उनका कहना है कि लॉकडाउन की वजह से उनका बिजनेस ठप हो गया, जिसकी वजह से वह ब्याज नहीं दे सके. अवधेश सिंह ने बताया कि उन्होंने चार महीने का बकाया ब्याज चुकाने के लिए सपा प्रवक्ता से अक्टूबर तक का समय मांगा था. लेकिन वो हत्या करने पर उतारू हो गए.

अवधेश सिंह का आरोप है कि सपा प्रवक्ता के लोगों ने उन्हें बंधक बनाकर कनपटी पर पिस्टल रखकर जान से मारने की धमकी भी दी. इसके साथ ही उन्हें एक घंटे तक कमरे में बंद रखा गया. फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.