पोर्न केस में मीडिया कवरेज के खिलाफ कोर्ट पहुंची शिल्पा शेट्टी को लगा बड़ा झटका

Shilpa Shetty Will Not Be Served Summons In Connection With Raj Kundra Controversy

पोर्न केस में पति राज कुंद्रा के जेल जानें के बाद उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) ने मीडिया कवरेज के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया लेकिन अदालत से उन्हें बड़ा झटका लगा है, बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी द्वारा उनकी मानहानिकारक रिपोर्टिंग में शामिल विभिन्न समाचार पोर्टलों और प्रकाशनों के खिलाफ एक्शन लेने से इनकार कर दिया है, हाईकोर्ट ने शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) के वकील से कहा कि आपके क्लाइंट के पति के खिलाफ एक गंभीर केस है. भारत में मीडिया को खबर प्रकाशित करने और दिखाने की पूरी आजादी है. हाईकोर्ट मीडिया की स्वतंत्रता को प्रभावित करने का कोई काम नहीं करेगा।

हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि हम यह नहीं जानते कि केस में वे दोषी हैं या नहीं हैं. लेकिन पुलिस सूत्रों के आधार पर मीडिया अगर किसी खबर को सामने ला रही है तो वो मानहानि के तहत कैसे आ सकता है. हालाँकि कोर्ट ने यह भी कहा कि मीडिया को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए, लेकिन कोर्ट उन्हें बाध्य नहीं कर सकता. मीडिया अपना मानक खुद तय करे. प्रेस की आजादी जरूरी है लेकिन शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) के निजता के अधिकार का सम्मान भी जरूरी है.

उल्लेखनीय है कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा  ने 19 जुलाई को एक कथित पोर्नोग्राफी रैकेट के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। सेल ने आरोप लगाया है कि कुंद्रा ने पेड व्यूअरशिप के लिए अश्लील वीडियो अपलोड करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल ऐप के संचालन को नियंत्रित किया और सदस्यता के माध्यम से पिछले साल अगस्त और दिसंबर के बीच 1.17 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।

राज कुंद्रा के गिरफ्तार होने के बाद से शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) पर भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. राज कुंद्रा के हॉटशॉट ऐप की कमाई का काफी पैसा शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के पंजाब नेशनल बैंक के ज्वाइंट अकाउंट में ट्रांसफर करवाए जाने की भी खबर है. हलांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है, जांच जारी है.